Rohtang Snowfall- मौसम बना बाधा... बर्फबारी से शिंकुला दर्रा नहीं हो पाया बहाल, थोड़ा और करना पड़ सकता है इंतजार

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मनाली। रोहतांग सहित सभी दर्रों में बर्फ के फाहे गिरने का क्रम शुरू हो गया। मौसम के बाधा बनने से शिंकुला में वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं हो पाई। हालांकि, सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने शिंकुला बहाल कर दिया है। हिमपात के

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मनाली। रोहतांग सहित सभी दर्रों में बर्फ के फाहे गिरने का क्रम शुरू हो गया। मौसम के बाधा बनने से शिंकुला में वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं हो पाई। हालांकि, सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने शिंकुला बहाल कर दिया है। हिमपात के चलते मनाली-जंस्कार मार्ग पर वाहनों की आवाजाही शनिवार से बंद है।

loksabha election banner

गुरुवार को शिंकुला के बहाल होने की उम्मीद थी, लेकिन सुबह से शिंकुला व रोहतांग सहित समस्त दर्रों में बर्फ के फाहे गिरने का क्रम शुरू हो गया। हालांकि, बीआरओ के जवान शिंकुला की बहाली में जुटा है। रोहतांग, बारालाचा व कुंजम दर्रे की बहाली भी जारी है। लाहुल घाटी सहित मनाली में हल्की वर्षा हुई जिससे मौसम फिर से ठंडा हो गया। मौसम प्रतिकूल रहने से लाहुल घाटी में बिजाई का कार्य प्रभावित हुआ है।

इसी महीने बहाल होंगेबारालाचा व कुंजम दर्रे

बीआरओ की मानें तो बारालाचा व कुंजम दर्रों को इसी महीने बहाल कर दिया जाएगा। रोहतांग दर्रे की बहाली भी मई के पहले सप्ताह होने की उम्मीद है। बीआरओ योजक परियोजना के निदेशक ने बताया कि मनाली-जंस्कार मार्ग की बहाली हो गई है, लेकिन हिमपात होने से वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं हो पाई है। ऐसे में अगर आज मौसम साफ रहा तो आवाजाही शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़ें:आज से फिर बदलेंगे मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

कुल्लू में हुई बारिश से खिले बागवानों के चेहरे

उधर कुल्लू में दो दिन पहले हुई बारिश के बाद मौसम साफ होते ही जिलेकिसान-बागवान अपने खेत खलियानों को निकल पड़े हैं। घाटी में वर्षा और हिमपात के बाद किसान दूसरे कामों को छोड़ नई फसल की तैयारी में जुट गए हैं।

ये भी पढ़ें: रोहतांग दर्रे ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर; उमड़ी सैलानियों की भीड़

किसान मटर के तुड़ान व टमाटर, शिमला मिर्च, गोभी की रोपाई का कार्य कर रहे है तो बागवान फलदार पौधों में सप्रे सहित अन्य कार्यों निपटाने के लिए जुट गए है। किसान-बागवान अब आने वाले दिनों में व्यस्त रहने वाले हैं। गत दिनों हुई वर्षा के बाद जिला में किसान व बागवान नई फसल के लिए तैयारियों में लगे हुए हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

SRH vs RR IPL 2024 Match Analysis: आख‍िरी के 3 ओवर की कहानी जहां राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद के सामने घुटने टेके, भुवनेश्वर कुमार ने किया असली खेला, कम‍िंंस-नटराजन ने ऐसे पलटा मैच

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now